Red Purple Black

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिये स्वर्णिम अवसर

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिये स्वर्णिम अवसर

प्रदेश के खिलाड़ियों को उनकी प्रतिभा प्रदर्शन का बेहतर अवसर प्रदान करने के लिये खेल एवं युवक कल्याण विभाग द्वारा विभिन्न खेल अकादमी में चयन के लिये आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इन खेल अकादमियों में प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों के चयन के लिये आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च निर्धारित है।

अकादमियों द्वारा संचालित विभिन्न खेलों के लिए आयु सीमा का निर्धारण किया गया है। कुश्ती, कराते, जूडो, बॉक्सिंग, वुशू, फेंसिंग, ताइक्वांडो, सेलिंग, कयाकिंग-कैनोइंग, रोइंग, पुरूष हॉकी, घुड़सवारी, एथलेटिक्स, एक्वाटिक्स तथा ट्रायथलॉन खेलों के लिए आवेदक खिलाड़ी की आयु सीमा 8 से 20 वर्ष तक निर्धारित हैं। शूटिंग खेल में 13 से 17 वर्ष, पुरूष क्रिकेट में 14 से 19 वर्ष, तीरंदाजी में 10 से 18 वर्ष, बेडमिंटन में 9 से 13 तथा महिला हॉकी के लिए 12 से 20 वर्ष की आयु सीमा निर्धारित है। आयु की गणना एक जुलाई, 2015 को आधार मानकर की जाएगी। प्रतिभा चयन के समय खिलाड़ियों को आयु एवं मूल निवासी/स्थानीय निवासी प्रमाण-पत्र लाना अनिवार्य होगा। खिलाड़ियों को भोजन, आवास एवं आने-जाने का व्यय स्वयं वहन करना होगा।

चयन प्रक्रिया

 

अकादमी में प्रतिभा चयन के लिये निकटतम जिला खेल अधिकारी से आवेदन प्राप्त कर इसकी पूर्ति कर फार्म संचालनालय खेल और युवा कल्याण, टी.टी. नगर स्टेडियम भोपाल-462003 के पते पर जमा किया जा सकता है। डाक द्वारा भेजे जाने वाले लिफाफे के ऊपर आवेदक, प्रतिभा चयन और खेल का नाम, जिसमें आवेदन किया जा रहा है, का उल्लेख करें।

ऑनलाइन आवेदन के लिए विभागीय वेबसाइट http://www.dsywmp.gov.in//t_blank पर विजिट कर फार्म सबमिट किया जा सकता है। विस्तृत जानकारी दूरभाष 0755-2775103 पर संपर्क कर प्राप्त की जा सकती है।